Monday 9 May 2011

बिल्ली नस्ल जानकारी

इस बिल्ली नस्ल मानक हिंदी में जानकारी, अन्यथा आधुनिक मानक हिंदी और मानक हिंदी के रूप में जाना पर एक पृष्ठ है. गूगल अनुवाद इस्तेमाल किया गया था. यह है भारत की प्राथमिक भाषा अंग्रेजी द्वारा पीछा किया. इस पृष्ठ प्रदान करता है बिल्ली का सार रूपरेखा में जन्म देती है. और अधिक विस्तार नेविगेशन पट्टी का उपयोग करके पाया जा सकता है.

बिल्लियों कि एक बिल्ली नस्ल का हिस्सा हैं बिल्लियों शुद्धरक्त हैं. एक ख़ालिस बिल्ली बिल्ली एक बिल्ली रजिस्ट्री (एक बिल्ली संघ) से पंजीकृत हों गया है के रूप में मान्यता प्राप्त हो और यह वंशावली पास एक है - वर्ष की एक निश्चित संख्या में संघ के नियमों का अनुपालन के पैतृक वंश.

बिल्ली बनाने का विचार इंग्लैंड में है और आमतौर पर यूरोप में 19 वीं सदी के अमेरिका के संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा पीछा के उत्तरार्द्ध में विकसित जन्म देती है.

तब से पहले, वहाँ कोई बिल्ली नस्लों, बस यादृच्छिक नस्ल बिल्लियों, जो इंग्लैंड में moggies कहा जाता था. और यदि हम नौ हजार साल वापस जाने के लिए, उस समय वहाँ कोई नहीं सभी में घरेलू बिल्लियों, बस Wildcats थे. सभी घरेलू बिल्लियों अफ्रीकी और यूरेशियाई अनधिकृत से उत्पन्न, एक छोटे से अनधिकृत कि एक घरेलू बिल्ली की तरह दिखता है आश्चर्य के दो उप.

दुनिया (बिल्लियों कि एक बिल्ली नस्ल का हिस्सा हैं) में ख़ालिस बिल्लियों का प्रतिशत बहुत छोटी बिल्लियों की कुल संख्या के सापेक्ष है. भारत जैसे देशों में ख़ालिस बिल्लियों की संख्या में काफी संयुक्त राज्य अमेरिका में से कम है. संयुक्त राज्य अमेरिका है ख़ालिस बिल्लियों के लिए सबसे बड़ा बाजार इंग्लैंड और महाद्वीपीय यूरोप से शायद का पालन किया. हम नहीं जानते कि कितने ख़ालिस बिल्लियों वहाँ हैं, शायद के बारे में 100.000 - 200000. यह सोचा है कि दुनिया में लगभग 500 मिलियन घरेलू, आवारा और जंगली बिल्लियों रहे हैं.

जहाँ तक मुझे पता है कि भारत में कोई बिल्ली संघों हैं. हालांकि, वहाँ के रूप ख़ालिस बिल्लियों रहे हैं, वहाँ बिल्ली प्रजनकों शुद्धरक्त हैं. लेकिन वे ख़ालिस हो जाएगा एक बिल्ली संघ द्वारा इस तरह के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है. इसके अलावा पश्चिम में कुछ प्रजनकों को बेचने और भारत जैसे देशों के लिए जहाज जाएगा ख़ालिस बिल्लियों.

बिल्ली नस्लों की सही संख्या शायद अज्ञात व्यक्ति क्योंकि बिल्ली प्रजनकों एक निरंतर आधार पर नया प्रयोगात्मक नस्लों बना है. इन दुर्लभ नस्ल अक्सर मान्यता औपचारिक रूप से नहीं.

वहाँ के बारे में 70 मुख्य धारा बिल्ली नस्लों रहे हैं. एक लोकप्रिय मुख्यधारा बिल्ली नस्ल का एक उदाहरण के स्याम देश की भाषा बिल्ली होगा. आप उन्हें नेविगेशन पट्टी के शीर्ष पर जाकर देख सकते हैं. वहाँ कम बिल्ली नस्लों कि दुर्लभ हैं की एक संख्या हैं. ऐसे दो बिल्ली नस्लों का एक उदाहरण Jambi और Habari बिल्लियों होगा.

इस वीडियो से पता चलता मुख्यधारा बिल्ली नस्लों और भी बिल्ली नस्ल जानकारी का एक स्रोत है.



कुछ बिल्लियों कि जंगली या अर्द्ध पालतू रहे हैं कि मैं क्या decfacto बिल्ली नस्लों कहेंगे. वे बिल्ली प्रजनकों के हस्तक्षेप के बिना विकसित किया है लेकिन अभी भी ख़ालिस और एक समान संकेत है कि वे बेतरतीब ढंग से नहीं पैदा कर रहे हैं भूमिका है. इस "द्वीप पर्वतमाला" जहाँ बिल्ली एक निश्चित interbred को बिल्लियों के कारण और नकल क्या एक बिल्ली है ब्रीडर cattery में होता क्षेत्र तक ही सीमित है में हो सकता है. और उदाहरण बहरीन Dilmun बिल्ली होगा.

बिल्ली नस्ल जानकारी हमें सबसे लोकप्रिय बताना चाहिए. सर्वाधिक लोकप्रिय बिल्ली नस्लों मेन Coon, फ़ारसी, स्याम देश की भाषा, बंगाल और Abyssinian हैं. यह निर्भर करता है कि कैसे आप लोकप्रिय वर्णन. बिल्ली नस्ल सबसे बिल्ली fanciers एसोसिएशन फ़ारसी है के साथ दर्ज की गई. एक सीधे वोट पर मेन Coon शीर्ष पर बाहर आता है. यह निश्चित रूप से अमेरिका में मामला है के रूप में मेन Coon एक अमेरिकी बिल्ली नस्ल है. मेन Coon लंबे बालों बिल्लियों कि अमेरिका में जल्दी 1600s में इंग्लैंड और यूरोप से तीर्थ बसने से आयात किया गया से विकसित की है. वे मेन में उतरा. या तो वह या Vikings उन्हें पहले सदियों से लाया था.

मेन Coon भी सबसे बड़ा शुद्ध घरेलू बिल्ली नस्ल है. मैं अनधिकृत संकर छोड़कर हूँ. यदि आप अनधिकृत संकर शामिल हैं, सबसे बड़ा घरेलू बिल्ली एक पहली filial (F1) सवाना बिल्ली है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स सबसे बड़ी घरेलू बिल्ली है "जादू".

छोटी बिल्ली नस्ल सिंगापुर है. इस बिल्ली कहा गया था करने के लिए एक जंगली बिल्ली है कि नालियां, लेकिन इस कहानी शायद गलत है में रहने से सिंगापुर में आरंभ.

1950 और 1960 के दशक की अवधि, जब ज्यादातर नई नस्लों बनाया गया था. यह प्रतीत होता है कि बिल्ली नस्लों की अधिकतम संख्या नई नस्लों के विकास के लिए अवसर तो बना दिया गया है अब वास्तव में बहुत सीमित है. वहाँ के लिए एक व्यावहारिक स्तर पर नस्लों के एक परिमित संख्या में हो, क्योंकि वे दूसरे से प्रतिष्ठित एक हो गए है. वहाँ रहे हैं और अधिक कम दूरी वहाँ उपस्थिति के संदर्भ में नस्लों के बीच है.

बिल्ली नस्लों के नामकरण संयोग से विकसित किया गया है. एक परिणाम के रूप में यह भ्रमित किया जा सकता है. यह चिंता अंतर देश से देश के नस्ल के नाम है. एक उदाहरण Chantilly और टिफ़नी है.

वहाँ चार प्रमुख बिल्ली संघों, पहले दो का उल्लेख कर रहे हैं संयुक्त राज्य अमेरिका आधारित: कैट 'fanciers (CFA) एसोसिएशन, इंटरनेशनल कैट (TICA) एसोसिएशन, बिल्ली fanciers की सामान्य परिषद (GCCF - यह ब्रिटेन के एक संघ है), और फेडरेशन इंटरनेशनेल बिल्ली के समान (मुरली - महाद्वीप यूरोप).

बिल्लियों कि एक बिल्ली नस्ल के हैं कभी कभी बिल्ली में प्रवेश कर रहे हैं करने के लिए पुरस्कार जीतने से पता चलता है. यह है ब्रीडर व्यवसाय को बढ़ावा देता है. प्रजनन और बिल्लियों के बिल्ली दिखा रहा है फैंसी कहा जाता है.

Michael Avatar

From cat breed info to Home Page

No comments:

Post a Comment

Your comments are always welcome.

Featured Post

i hate cats

i hate cats, no i hate f**k**g cats is what some people say when they dislike cats. But they nearly always don't explain why. It appe...

Popular posts